यूपी : 50 लाख की मांग पूरी न होने पर बुजुर्ग दम्पत्ति की हत्या से सनसनी ! जानिए क्या है पूरा मामला

उत्तरप्रदेश के जिला कानपुर के बर्रा इलाके में सोमवार देर रात्रि बुजुर्ग दंपती की गला रेतकर नृशंस हत्या कर दी गई। वारदात को नकाबपोश तीन हमलावर ने अंजाम दिया। सूचना पर पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा, डीसीपी क्राइम सलमान ताज पाटिल, एडीसीपी साउथ मनीष सोनकर, एसपी गोविंद नगर विकास पांडेय, फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वॉयड जांच करने पहुंच गई । हत्या की वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिये।



घर में मौजूद बेटी कोमल ने बताया कि 61 वर्षीय बुजुर्ग पिता मुन्नालाल घर के  बाहर वाले कमरे में सो रहे थे। जबकि वह 55 वर्षीय मां राजदेव के साथ बीच वाले कमरे में थी। भाई पहली मंजिल पर सोया हुआ था। हत्या कब हुई, यह उसको नहीं पता। उसने तीन नकाबपोश लोगो को घर से भागते हुए देखा था।  हत्याकांड के बाद कोमल के चिल्लाने पर अनूप नीचे आया, लेकिन तब तक हत्यारोपी मौके से भाग चुके थे।

जानकारी के मुताबिक, बर्रा-2 ईडब्ल्यूएस कॉलोनी में रहने वाले  मुन्ना लाल ऑर्डिनेंस फैक्ट्री से सुपरवाइजर पद से सेवानिवृत्त थे। घर में पत्नी राजदेवी, बेटी कोमल और बेटा अनूप रहता है। कोमल ने बताया कि अनूप की शादी 2017 में बिंदकी की रहने वाली सोनिका से शादी हुई थी। शादी के एक सप्ताह बाद ही सोनिका मायके चली गई और फिर वापस नहीं आई।

मामले में अनूप और सोनिका का कोर्ट केस चल रहा है। बीती 24 जून को कोर्ट में तारीख पर इलाके में ही रहने वाले सोनिका के बड़े भाई सुरेंद्र ने 50 लाख रुपए मुआवजे की मांग की थी। मांग पूरी न होने पर पूरे परिवार को खत्म करने की धमकी दी थी। आरोप है कि उसी ने रात्रि में हत्याकांड को अंजाम दिया होगा। पुलिस ने सुरेंद्र और उसके परिवार के कई सदस्यों को हिरासत में ले लिया है ओर पूछताछ की जा रही है।



उधर, पुलिस कमिश्रर विजय सिंह मीणा ने कहा कि संदेह के आधार पर दो लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। जल्द ही दम्पत्ति के हत्याकांड का खुलासा कर आरोपियों को जेल भेजा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: