Aligarh News : गौवंश का नही हुआ समाधान तो अधिकारियों को बनाएंगे बंधक – भानु प्रताप सिंह ? जानिए क्या है पूरा मामला

अलीगढ़ :

भारतीय किसान यूनियन भानु के राष्ट्रीय अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने प्रदेश महासचिव डॉ शैलेंद्र सिंह के आवास पर संगठन के पदाधिकारियों के साथ आगामी वर्ष में संगठन द्वारा किए जाने वाले कार्यो को लेकर एक बैठक की । जिसमें प्रदेश एवं मंडल के पदाधिकारी मौजूद रहे।

 




उसके पश्चात पत्रकार वार्ता करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने केंद्र सरकार से किसान आयोग के गठन की मांग को प्रमुखता से रखा। उन्होंने कहा छोटी से छोटी वस्तु सुई से लेकर जहाज तक का दाम कंपनी निर्धारित करती है । जबकि किसान जो अनाज पैदा करता है उसका दाम सरकार तय करती है । जिसे यह नहीं पता होता कि किसान की फसल पर कितनी लागत आई है । इसीलिए आजादी के 75 वर्ष बाद भी किसान गरीब बना हुआ है । सरकार को भारतीय किसान यूनियन भानु की मांग पर ध्यान देते हुए किसान आयोग का गठन करना चाहिए ।

जिसमें अध्यक्ष एवं सदस्य किसान ही होनी चाहिए।
उन्होंने माननीय प्रधानमंत्री से मांग की कि किसान की दुर्घटना से मृत्यु होने पर एक करोड़, आंतरिक सुरक्षा में लगे जवानों को दो करोड़ , लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पत्रकार बंधुओं को दुर्घटना से मृत्यु होने पर चार करोड़ तथा देश की सुरक्षा में लगे तीनों सेनाओं के जवानों को 5 करोड़ रुपए देनी चाहिए।



उन्होंने राज्य सरकार से मांग की गौशालाओं को चलाने के लिए दिए जा रहे अनुदानको तुरंत बन्द कर देना चाहिए। क्योंकि अनुदान का बंदरबांट हो रहा है और गोवंश मर रहा है । इसलिए गोवंश एवं गाय के गोबर को सरकार ₹25 किलो खरीदे । जिसके अनेक फायदे होंगे। किसान की फसल भी बचेगी और जैविक खाद तैयार होने से प्रदेश की जनता बीमारियों से बचेगी। इसके साथ ही प्रत्येक गांव में गोवंश को रखने वालों को रोजगार मिलेगा।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अलीगढ़ प्रशासन से कहा कि इस कड़कड़ाती ठंड में गोवंश किसानों को परेशान कर रहा है और किसान रात रात भर जाग कर अपनी फसल को बचा रहा है । यदि इन गोवंशों को नहीं रोका गया तो भारतीय किसान यूनियन भानु के पदाधिकारी किसानों के साथ मिलकर ऐसे अधिकारियों को रात में वही बंधक बनाएंगे।

प्रदेश महासचिव डॉ शैलेन्द्र पाल सिंह ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के संज्ञान में लाया कि 29, 30 नवंबर एवं 1 दिसंबर को सहकारी क्रय केंद्रों पर बाजरा एवं मक्का की खरीद का पेमेंट 1 महीने गुजर जाने के बावजूद नहीं हुआ है। अधिकारियों से शिकायत करने पर कोई सुनवाई नही हो रही है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा के यदि 24 घंटे में पेमेंट नहीं हुआ तो इसकी शिकायत मुख्यमंत्री महोदय से की जाएगी एवं दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही कराई जाएगी।

इससे पहले अलीगढ़ आगमन पर पदाधिकारियों ने फूलवालों एवं पटका पहनाकर राष्ट्रीय अध्यक्ष का जोरदार स्वागत किया। इस दौरान प्रदेश संगठन मंत्री विनोद चौहान ,मंडल संगठन मंत्री राजू ठाकुर, वीरपाल सिंह यादव, सत्यवीर सिंह, ओमपाल सिंह, नेम सिंह सोलंकी, जैकी ठाकुर, प्रतीक कुमार, वीरेंद्र सिंह तोमर, विजय कुमार सिंह, भास्कर पंडित, मुकेश उपाध्याय आदि मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: