Aligarh News : छोटा बनकर ही आगे बढ़ा जा सकता है – डॉक्टर शैलेंद्र पाल सिंह

 

यूपी के अलीगढ़ में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा  ने विक्रमसंवतसर 2080 के शुभारंभ के उपलक्ष में नवदुर्गा में 7वे दिन सुन्दरकाण्ड पाठ आज आईटीआई रोड हनुमान मंदिर पर पंडित गुरुदयाल जी के मार्गदर्शन में किया गया ।


सुन्दर काण्ड का शुभारंभ महानगर महासचिव अखिलेश तोमर एवम महानगर अध्यक्ष नेमसिंह सोलंकी ने पूजा अर्चना कर किया।
जिसमे जिलाध्यक्ष डा शैलेन्द्र पाल सिंह ने बताया कि भगवान हनुमान ने लंका में बहुत छोटा रूप धरकर प्रवेश किया और रावण का घमण्ड तोड़ कर लंका को जला डाला । इसलिए छोटा बनकर ही आगे बढ़ा जा सकता है ।

महानगर अध्यक्ष वीरांगना मीरा जादौन ने कहा कि सुंदरकांड सुनने अथवा उसका पाठ करने से व्यक्ति को कठिन से कठिन कार्य को पूर्ण करने की प्रेरणा मिलती है ।


विपिन सारस्वत ने कहा कि नवरात्रि में जगह जगह पर सुंदरकांड का पाठ करा कर लोगों को अपनी संस्कृति के प्रति जागरूक किया जाना है और बच्चो मैं सनातन धर्म की जानकारी बढ़ाना संगठन की बहुत अच्छी पहल हैब। सुंदरकांड पाठ आए हुए सभी रामायण प्रेमियों का आभार दीपेश जैन ने व्यक्त किया गया ।

सुंदरकांड पाठ में राधा तोमर ,कविता राघव संदीप चौहान सूरज राघव,रंजीत तोमर,सरदार कुलदीप सिंह ऋतु सिंह , डा विशाल शर्मा जितेंद्र राघव,विवेक पुंढीर,अवधेश चौधरी ,चेतन चौधरी,विवेक प्रताप राकेश ठाकुर नरेंद्र सिंह,गोविंद सिंह ,सुनील सिंह,दुर्गेश सोलंकी ,रागिनी शर्मा अनिल चौहान दिनेश,शिव तोमर सहित अनेक रामभक्त उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: