अलीगढ़ के सिपाही की खनन माफिया के गुर्गों ने हत्या की

वर्ष 2018 में उत्तर प्रदेश पुलिस में भर्ती अलीगढ़ के फाजिलपुर गांव के रहने वाले सिपाही की आगरा में खनन माफियाओं के गुर्गों द्वारा खनन रोकने पर ट्रैक्टर चढ़ा कर सिपाही की हत्या कर दी। शाहिद सिपाही की शादी करीब 1 वर्ष पूर्व हुई थी। जहां सिपाही की मौत के बाद गांव में गम का माहौल है।

जानकारी के अनुसार, आगरा के थाना खैरागढ़ क्षेत्र में खनन माफिया के गुर्गों ने खुलेआम उत्तर प्रदेश पुलिस के सिपाही सोनू चौधरी की हत्या कर दी। खनन करके भाग रहे माफिया के गुर्गों को सिपाही सोनू चौधरी ने बहादुरी दिखाते हुए रोकने का प्रयास किया । इसकी कीमत सिपाही सोनू को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी । खनन माफिया के गुर्गो ने सिपाही सोनू के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा दिया । सिपाही सोनू की मौके पर मौत हो गई । वारदात के बाद खनन माफिया के गुर्गे फायरिंग करते हुए ट्रैक्टर छोड़कर मौके से फरार हो गए ।  शहीद सिपाही सोनू अलीगढ़ के टप्पल थाना इलाके के गांव फाजिलपुर का रहने वाला था।

शहीद सोनू के चाचा निरमेश कुमार ने बताया की सोनू कुमार पुलिस में 2018 में भर्ती हुआ था। वर्तमान में उसकी ड्यूटी आगरा के सैया थाना में थी। ये खनन माफिया के खिलाफ रेड डालने गए थे। उसके बाद ट्रैक्टर को उन्होंने रोकने का प्रयास किया। उसने ट्रैक्टर रोका तो माफिया के गुर्गों ने उस पर चढ़ा दिया। आरोप है कि, पुलिस विभाग के जो अधिकारी हैं उन्होंने अपना काम ठीक नहीं किया है। मैं चाहूंगा कि हमारे साथ जो घटना घटी है वह और आगे किसी परिवार के साथ ना हो।  मैं उसका चाचा हूँ। हम यह चाहते हैं कि शासन और प्रशासन ने ठीक काम नहीं किया है और हमारे साथ जो हुआ है वह आगे किसी और के साथ ना हो। माफिया और उसके गुर्गों के खिलाफ पुलिस जल्द ही सख्त से सख्त कार्रवाई करे। इधर, घटना के बाद सोनू के परिजनो का रो रोकर बुरा हाल है। गांव में गम का माहौल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: