Amu News : डॉ. जियाउद्दीन अहमद डेंटल कॉलेज में ओरल हाइजीन डे मनाया | the khabarilaal

 

डॉ. जियाउद्दीन अहमद डेंटल कॉलेज में ओरल हाइजीन डे मनाया गया

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के डॉ. जियाउद्दीन अहमद डेंटल कॉलेज के पेरियोडोंटोलॉजी और सामुदायिक दंत चिकित्सा विभाग द्वारा मुख स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए मुख स्वच्छता दिवस मनाया गया। इंडियन पेरियोडॉन्टल सोसाइटी के सहयोग से विभाग में आयोजित इस कार्यक्रम में लोगों को मुफ्त टूथपेस्ट वितरित किये गये और मरीजों को मुख स्वच्छता के बारे में आवश्यक जानकारी प्रदान की गई। इसके साथ ही सूचना पुस्तिकाएं भी वितरित की गईं जिनमें मुख स्वास्थ्य को बनाए रखने के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी थी।

डेंटल कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर आरके तिवारी ने सार्वजनिक स्वास्थ्य जागरूकता को बढ़ावा देने में दंत चिकित्सा संस्थानों की सक्रिय भूमिका की सराहना की। इंडियन पेरियोडॉन्टल सोसाइटी के सहयोग से मुख स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता बढ़ाने में चिकित्सकों की सहयोगात्मक भावना को उजागर किया।

कार्यक्रम का आयोजन विभागाध्यक्ष प्रो विवेक कुमार शर्मा के नेतृत्व में किया गया। उन्होंने मुख स्वास्थ्य जागरूकता और निवारक उपायों को बढ़ावा देने के लिए मुख स्वच्छता दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला। प्रोफेसर शर्मा ने इंडियन पेरियोडॉन्टल सोसाइटी के साथ सहयोग की भी सराहना की।

वीडियो न्यूज : https://youtu.be/9sA6ctaeP5I

इस अवस पर प्रोफेसर एनडी गुप्ता, प्रोफेसर अफशां बे, प्रोफेसर नेहा अग्रवाल, डॉ. सैफ खान, डॉ. अफफ जिया, डॉ. प्रमोद के. यादव और डॉ. सैयद ए. अली समेत अन्य शिक्षक और चिकित्सक मौजूद रहे।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: